कछुए वाली अंगूठी पहनने के फायदे | Tortoise Ring Benefits ,

आप भी अगर कछुए वाली अंगूठी Tortoise Ring पहनना चाहते है तो, पहले ये जान लेना आवश्यक है की, इसका फल क्या मिलता है, और लोग कछुए वाली अंगूठी क्यों पहनते है, साथ ही किन राशी वालो को ये नहीं पहननी चाहिए, ये सम्पूर्ण जानकारी होने के बाद ही आप अगर इसे धारण करते है तो आपको जरुर ही शुभ फल मिलेगा.

आजकल कई लोग इसे फैशन के तौर पर भी पहनते है, मगर इसे धारण करने का सबसे बड़ा लाभ आपके स्वास्थ्य से जुडा हुआ है, क्योकि अगर आपका स्वास्थ्य सही हो तभी तो आप सारे सुखो को भोग सकते है.

कछुए को भगवान विष्णु का अवतार माना गया है, और कछुआ हिन्दू धर्म में पूजनीय माना जाता है, इसलिए इस को अगर आप धारण करते है तो आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होती है.

कछुए की अंगूठी हमेशा चाँदी की बनाकर ही पहने, कछुआ जलीय जिव है, आप इस अंगूठी को पहनते है तो आपके जीवन में भी शांति, सौमयता आती है, एक ठहराव आता है, आप में एक सकारात्मक भावना जन्म लेती है, और आप अपने कार्य पथ पर आगे बढ़ने लगते है.

कछुए की अंगूठी धन को भी आकर्षित करती है, क्योकि सागर मंथन से ही धन की प्राप्ति हुई थी और कछुआ और जल का गहरा सम्बन्ध है, तो इसे धारण करने पर धन भी आपकी और आकर्षित होना स्वाभाविक है.

कछुए की अंगूठी पूर्णिमा के दिन पहनना शुभ माना गया है, आप इसे खरीदने के बाद शुद्ध अवश्य कर ले, शुद्ध करने का तरीका हम बताने जा रहे है.

आप इसे दूध से धोये फिर गंगाजल से, और तुलसी के पत्ते पानी में डालकर धोने के बाद, एक दीपक जला ले, गाय का घी मिले तो अति उत्तम,उसके बाद इसे ॐ का जाप करते हुए पहने.

आइये अब ये भी जान लेते है की कौन इसे न धारण करे तो अच्छा है, जैसे की कर्क राशी, मीन राशी ये वो राशि जो जलीय तत्वों से मेल खाती हो, वो धारण न करे, क्योकि ये आपको अधिक शीतलता प्रदान करेगी, जिससे आपके अन्दर कफ व शीत प्रकृति बढ़ेगी, जिससे आपके स्वास्थ्य पर असर पड सकता है.

#tortoiseringbenifits #ring #tortoise

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *