मानवता की मिशाल – अब मिलेगी मोटराईज्ड ट्राईसाईकिल, लालूराम हुआ गद्गद् – 

    राजसमन्द जिले की बामनटुकड़ा ग्राम पंचायत के मियारी गांव के रहने वाले दिव्यांग लालूराम के लिए रविवार का दिन खुशी देने वाला रहा जब उच्च शिक्षा मंत्री  किरण माहेश्वरी की पहल पर  मोटराईज्ड़ ट्राईसाईकिल पाने की आस पूरी हुई।
      हुआ यों कि उच्च शिक्षा मंत्री  किरण माहेश्वरी की बामनटुकड़ा ग्राम पंचायत की यात्रा के दौरान भीषण गर्मी में हाथाेंं से जोर लगाते हुए ट्राईसाईकिल से जा रहे दिव्यांग श्री लालूराम गुर्जर पर निगाह पड़ी। इस पर श्रीमती माहेश्वरी ने गाड़ी रुकवाई और नीचे उतर कर दिव्यांगजन से बातचीत की और हाल-चाल पूछे। सामान्य चर्चा के बाद श्री लालूराम ने बताया कि उसकी हाथचलित ट्राईसाईकिल अब पुरानी हो चली तथा उसे चलाने में दिक्कत आती है। इससे उसके रोजमर्रा के काम भी प्रभावित हो रहे हैं। उसने मोटराईज्ड़ ट्राईसाईकिल की मांग करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री से इसे दिलाने का आग्रह किया।  

      इस पर किरण माहेश्वरी ने तत्काल संबंधित विभाग के अधिकारी से मोबाइल पर बात की और  लालूराम को मोटराईज्ड़ ट्राईसाईकिल मुहैया कराने के निर्देश दिए। इस पर दिव्यांग लालूराम गद्गद् हो उठा और उसने उच्च शिक्षा मंत्री को दोनों हाथ जोड़कर खूब-खूब आभार व्यक्त किया और उनकी मानवीय संवेदनाओं की तारीफ की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *