व्यपारी पर जानलेवा हमला कर  बदमाशों ने लुटे गहने।  

बैंगलुरु के माचोहल्ली में ज्वेलरी दुकान में हुई लूटपाट। 

       बेंगलूरु।  के माग़डी रोड स्थित माचोहल्ली में एक गिरवी-ज्वेलरी दुकान अम्बिका ज्वेलर्स में दिन दहा़डे फिल्मी तरीके से 6 हेलमेट पहने अज्ञात लोगों ने लाखों की लूटपाट को अंजाम दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार जब दुकान का  मालिक चन्दाराम सीरवी ग्राहकों को आभूषण दिखा रहे थे तभी 3 पल्सर बाइक में 6 अज्ञात युवक हेलमेट पहनकर उनकी दुकान पर आए।  इन 6 बदमाशों में से 3 बदमाश दुकान के बाहर ख़डे हुए थे। बाकी के तीन लुटेरे दुकान के अंदर आ गए। सभी बदमाशों के हाथ में लम्बी लम्बी तलवार (घातक हथियार लॉग) थीं। दुकान के अंदर घुसते  ही एक बदमाश ने ग्राहकों को एक तरफ कर दिया वही  दो बदमाश दुकान के मालिक  को लॉग दिखाकर धमकाने लगे तथा दुकान का माल अपने साथ लाए बैग में भरनेे लगे। दूकानदार ने  जब उन बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने लॉग से उस पर हलका हमला भी किया। काउंटर लगे होने के कारण दूकानदार दूसरी तरफ ख़डा था।  उसे एक ओर घेरने के लिए बदमाशों में से एक बदमाश काउंटर के दूसरी ओर चला गया। घबराकर दूकानदार दुकान के अंदर बने कमरे में चला गया। इन बदमाशों ने शोरुम में लगे डिस्पले ड्राअसे से सोने के आभूषण, डिस्पले ट्रे सहित बैग में भरने शुरु कर दिए। 

    इस लूटपाट के दौरान बदमाशों ने ग्राहकों के आर्डर के बने आभूषण तथा कैश बॉक्स में रखे 90 हजार नगद रुपए भी लूट लिए। बताया जा रहा है कि दूकानदार ने बार बार बदमाशों का विरोध किया तथा उन बदमाशों पर लोहे का स्टूल से भी वार किया परन्तु वे बदमाश जो एक ब़डी घटना को अंजाम देने के इरादे से आए थे अपने नापाक इरादों में कामयाब हो गए। करीब 5-7 मिनट में इस लूट की वारदात को अंजाम देकर ये बदमाश बाइकों पर भागने लगे तब दूकानदार ने उनका पीछा करते हुए एक बाइक पर पीछे बैठे युवक को खींचकर नीचे गिरा दिया। अपने साथी को पक़डा देख अन्य दो बाइक सवारों ने दूकानदार पर लॉग से जोरदार  हमला कर दिया जिससे दूकानदार चन्दाराम बुरी तरह से घायल हो गया। एक बदमाश  बाइक से गिराया हुआ देख  आसपास के लोगों ने उस पर  पत्थर हमला कर उसे पकड़ लिया।  जिससे बचने के लिए शेष 5 बदमाश माल के साथ फरार हो गए। इस पक़डे गए बदमाश को आसपास के लोगों ने खूब पीटा और पुलिस  के हवाले कर दिया। 
   दूकानदार  चन्दाराम सीरवी राजस्थान के जैतारण का रहना वाला है दूकानदार चन्दाराम ने बताया कि यह सभी बदमाश करीबन 25-27 वर्ष उम्र के थे तथा कन्ऩड भाषा में बात कर रहे थे। सभी ने अपनी पहचान छुपाने के लिए अपने चेहरे पर फुल हेलमेट पहना हुआ था। 
     पुलिस में इस घटना की शिकायत कर दी गई है। पुलिस पक़डे गए युवक से पूछताछ कर रही है तथा पुलिस ने दावा किया है कि अन्य तीन और युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस लूटपाट में बदमाशों ने लगभग 900 ग्राम सोने के आभूषण तथा 90 हजार नगदी लूटी है। फिल्मी तरीके से लूट की यह वारदात सीसीटीवी में कैद हुई है । पुलिस सीसी टीवी के आधार पर जांच को आगे ब़ढा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *