संगीत प्रेमियों ने जताया दुःख। 


     मुंबई / राजस्थानी रंगमंच में अपनी अलग पहचाना रखने वाली  गायिका दीपमाला का  मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया।  वह ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित थी।  बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से  उनका मुंबई के एक अस्पताल में  इलाज चल रहा था। 
     उनके निधन की खबर से राजस्थानी रंगमंच में शोक की लहर फ़ैल गयी। दीपमाला अपनी गायिकी के साथ  रंगमंच में काफी सक्रिय रही । रंगमंच में उनका बड़ा योगदान रहा। 
    अपने जीवन का करीबन 40 साल  उन्होंने रंगमंच को दिया ।  इसीलिए उन्होंने शादी तक नहीं की , वो अपनी बहन के साथ रह कर अपने परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही थी. दिप माला ने रंगमच के साथ हिंदी, भोजपुरी, सींधी व राजस्थानी फिल्मों में कई  गाने गए है। उन्होंने  संगीतकार रविंद्र जैन के साथ मिलकर  देश विदेशों में काफी शो किये , स्टेज शो से लेकर लाइव आर्केस्ट्रा में भी उनका बड़ा योगदान रहा।  
  दीपमाला ने  संगीतकार  अनूप जलोटा, महेंद्र कपूर, तिलकराज के साथ देश विदेशों में काफी शो किए,  अपने जीवन  को रंगमंच के लिए समर्पित करने वाली दीपमाला के निधन से राजस्थानी रंगमंच में काफी क्षति हुई है।  उनके साथ काम कर चुके राजेश प्रभाकर मंडलोई ने बताया कि वह एक सरल निस्वार्थ भाव के साथ सबको साथ लेकर चलने वाली गायिका  थी, उनके जाने से उन्हें बड़ा दुख हुआ  है, सतीश अग्रवाल ने बताया की मेने उनके साथ काफी शो किये है उनका स्वभाव मिलनसार रहा है वह काफी हसमुख और सेवाभावी थी उनके जाने मुझे बड़ा दुःख हुआ है मेने एक रंगकर्मी नहीं एक अच्छा दोस्त खोया है , 
    राजस्थानी संगीत से जुडी गायिका रेखा राव, कुसुम काबरा, कृष्णा चौहान, राजस्थानी फिल्म असोसिएसन से अरविन्द वाघेला, जुगल किशोर, राजेंद्र गुप्ता, चंचल मंडावरा व् राजस्थानी फिल्मों से जुड़े कई  लोगों ने उनको श्रद्धांजलि दी।  

One thought on “प्रसिद्ध गायिका दीपमाला के निधन से राजस्थानी रंगमंच में शोक की लहर”
  1. परमपिता दीपाजी की पवित्र आत्मा को शांति व शरणांगति दे।

    मैंने तो मेेरी प्रस्तुतियों से एक सुरीली आवाज और एक प्रसंशक खो दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *