सामूहिक विवाह को लेकर देखा जा रहा समाज के लोगों व यूवाओ मे खासा उत्साह

  राजसमंद (संवाददाता) : राजस्थान के राजसमंद जिले के फरारा चोखले के प्रजापत समाज द्वारा समाज मे नवजागरण का आगाज करते हुए। फरारा चौखला के संरक्षक हिरालाल प्रजापत, अध्यक्ष रामचन्द्र प्रजापत एवं पूरी टीम कार्यकारणी के नेतृत्व मे पहली बार समाज में सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
श्री यादे मन्दिर  राजसमंद जिला मुख्यालय पर  दिनांक 1 म ई 2020 को होने जा रहे इस अद्भुत व शानदार समारोह की तैयारी को लेकर अभी से ही समाज के सभी समाज बंधुओं मे उत्साह की लहर दौड़ रही है। 

संस्था में जमा हो रहे है बायोडाटा… 

 सामूहिक विवाह कार्यक्रम के लिए संस्था के सदस्यों के पास अभी से ही बायोडाटा व प्रविष्ट जमा हो रही है। 

सोशल नेटवर्किंग साइटों पर चल रहा प्रचार प्रसार संस्था की ओर से सामूहिक विवाह व परिचय सम्मेलन की विस्तृत जानकारी फेसबुक व सोशल नेटवर्किंग साइटों पर  सार्वजनिक की गई है। जिसमे बडे पैमाने पर लोगों तक यह बात पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है की समाज के इस आयोजन को कामयाब बनाने की जिम्मेदारी सभी की है। आयोजन के लिए अब तक कूछ जोड़ों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। इनमें  क्षेत्रों को लोग भी सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए सम्पर्क करने में जुटे हुए है। सम्मेलन में रजिस्ट्रेशन करवाने की अंतिम तिथि 31 मार्च होगी। इस नियत तिथि तक करवाया गया रजिस्ट्रेशन मान्य होगा।

 फिजूल खर्च को रोकने का होगा प्रयास ……… 
विवाह संयोजक प्रकाश प्रजापती (पत्रकार) मुबंई ने बताया कि बढ़ती महंगाई, प्रतिस्पर्धा और दिखावे के फिजूल खर्च को रोकने व जोड़ों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए चोखला विकास समिति की ओर से पहला विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें राजसमंद के साथ साथ ही गुजरात, मुबंई इंदोर बैंगलोर सहित कई समाज के प्रवासीयो के भी भाग लेने की संभावना हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *