Acharya Mahashramanji's grand Chaturmas 2024 in Surat

हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी (surat chaturmas 2024)

सूरत चातुर्मास स्थल

जैन श्वेतांबर तेरापंथ धर्मसंघ के वर्तमान अधिशास्ता आचार्यश्री महाश्रमणजी ( acharya mahasharman) इस वर्ष सूरत में अपने चातुर्मासिक प्रवास पर हैं, जिससे यह औद्योगिक नगरी श्रद्धालुओं का मुख्य केंद्र बन गई है। हजारों की संख्या में श्रावक-श्राविकाएं प्रतिदिन आचार्यश्री के मंगल प्रवचनों का लाभ ले रहे हैं और गुरु के दर्शन पाकर आध्यात्मिक उन्नति की ओर अग्रसर हो रहे हैं।

आचार्यश्री की दिव्य उपस्थिति में सूरत का यह चातुर्मास 2024 (surat chaturmas 2024) आयोजन स्थल किसी मिनी शहर जैसा प्रतीत होता है, जहाँ सुरक्षा और व्यवस्था के उच्चतम मापदंडों के बीच हर श्रद्धालु के लिए विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इस भव्य परिसर में महावीर समवसरण की दिव्यता हर आगंतुक को आध्यात्मिक ऊर्जा से भर देती है।

सूरत चातुर्मास स्थल

पिछले वर्ष मुंबई ( mumbai) में हुए ऐतिहासिक चातुर्मास की सफलता के बाद, इस वर्ष भी मुंबई से हजारों की संख्या में श्रद्धालु सूरत पहुँच रहे हैं। मलाड, वाशी, न्यू मुंबई, विरार और सफाले से बड़ी संख्या में संघबद्ध भक्त गुरु दर्शन के लिए यात्रा कर रहे हैं। भक्तों में आचार्य महाश्रमणजी के प्रति अटूट निष्ठा और श्रद्धा देखी जा रही है, जिसे यात्रा के दौरान ट्रेन में जयकारों की गूंज से महसूस किया जा सकता है।

सूरत चातुर्मास 2024

सूरत चातुर्मास स्थल

यह चातुर्मास न केवल आध्यात्मिक साधना का केंद्र है, बल्कि यह धर्म, सेवा, और उपासना का संगम भी है, जो हर श्रद्धालु के जीवन को नई दिशा दे रहा है। सूरत चातुर्मास 2024 आने वाले समय में भी श्रद्धालुओं के लिए प्रेरणा और मार्गदर्शन का स्रोत बना रहेगा।

  • वीडियो न्यूज़ के लिए यहां देखें

By kailash choudhary

Political news, social issues, live reporting, Research, writing, interviewing, live reporting digital media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *