चौधरी ने जीआरपी सीपी व डीसीपी से बात कर कार्यवाही तेज करने का दिया निर्देश


   सूरत। एक दिवसीय प्रवास पर सूरत आए केंद्रीय राज्य मंत्री व पाली सांसद पीपी चौधरी ने वेस्टर्न रेलवे के पुलिस कमिश्नर व डीसीपी क्राइम से फोन पर बात कर ट्रेन में मर्डर हुई दरिया देवी मामलें में कार्यवाही तेज कर जल्द से जल्द पर्दाफाश का निर्देश दिया। 
    शुक्रवार को सामाजिक समारोह में भाग लेने सूरत आए केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी से दरिया देवी के पति शंकरलाल लचेटा, दरिया देवी के सास ससुर व दोनों बेटियों ने राज्य मंत्री से मुलाकात कर इस मामलें में न्याय की गुहार लगाई। 
    चौधरी ने दरिया देवी के परिजनों के सामने ही तुरंत जीआरपी कमिश्नर से बात कर मामलें की प्रोग्रेस रिपोर्ट ली और जल्द से जल्द इस पूरे मामलें का पर्दाफाश कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।                  जीआरपी कमिश्नर ने चौधरी को आश्वस्त करते हुए कहा कि हमने इस पूरे मामलें के लिए विशेष टीम गठित की है और सही दिशा में जांच चल रहीं है। चौधरी ने डीसीपी क्राइम से भी फोन से बात कर केस की स्टेटस रिपोर्ट ली और पूरे मामलें तेजी से कार्यवाही का निर्देश दिया।
    चौधरी ने पुलिस अधिकारियों को फोन पर हिदायत देते हुए कहा कि एक बेगुनाह महिला की चलती ट्रेन में जघन्य हत्या होना अपने आप में बहुत बड़ा मामला है इस मामलें का राजफाश होना अत्यंत जरूरी है और दोषियों को शख्त सजा दिलाना अति आवश्यक है।

चौधरी लगातार निजी तौर पर देख रहे है इस मामलें को

 पाली जिले के इन्द्रवाड़ा गांव की विवाहिता की दादर भुज ट्रेन में 7 दिसम्बर को सूरत से मुम्बई यात्रा करते समय हत्या हो गई थी घटना की जानकारी मिलते ही केन्द्रीय राज्यमंत्री पीपी चौधरी ने इस मामले की त्वरीत एवं गम्भीरता से जाँच करने एवं दोषियों को ढुढंने कर सख्त कार्यवाही करने हेतु मुम्बई पुलिस आयुक्त, रेलवे पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया था। चौधरी ने इस बारे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय से भी उचित कार्यवाही की अपील की थी।
केंद्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी को मुम्बई पुलिस कमिश्नर सुबोध जायसवाल, मुम्बई जीआरपी के कमिश्नर नितिन कौशिक ने जल्द से जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया था। उसके बाद भी चौधरी पुलिस अधिकारियों से बात करते रहतें है और इस मामलें को वो निजी तौर पर देख रहे है। 

——————–
यह था मामला
——————–
 सूरत से मुंबई के लिए निकली पाली जिले के इन्द्रवाड़ा की 40 वर्षीय महिला की भुज-दादर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के महिला डिब्बे में 7 दिसम्बर को सुबह 11 से 12 बजे के बीच गला काटकर हत्या कर दी गई। मिली जानकारी के अनुसार भुज-दादर सुपरफास्ट एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय 12.10 पर दादर पहुंची। 
    रेलवे कर्मचारी गाड़ी की जांच करते हुए जब महिला डिब्बे तक पहुंचा तो डिब्बे में खून से लथपथ महिला की लाश देख कर घबराहट में बाहर भागा और पुलिस को सूचित किया था।
   मुंबई सेन्ट्रल जीआरपी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की लेकिन 50 दिन बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं होने से सीरवी समाज में काफी आक्रोश है। परिजनों के अनुसार दरियादेवी शंकर चौधरी (40) सूरत में अपने परिवार के साथ रहती थीं औऱ वह वडाला में रहने वाली अपनी बहन से जा रही थी। दरिया देवी का पति सूरत में एक कपड़े की दुकान में काम करता है। यह गाड़ी सूरत के बाद वसई, बोरीवली और फिर दादर में रुकती है। यह महिला डिब्बा ट्रेन के पिछले हिस्से में था जिसमें 20 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। सीसीटीवी में बोरीवली में चार महिलाओं को उतरते हुए देखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *