राजस्थानी मूल के सभी समुदायों की समस्याओं के समाधान के लिए
कर्नाटक की मुख्य सचिव को निर्देशित किया
        बेंगलुरू   /  केन्द्रीय विधि और न्याय, कारपोरेट कार्य राज्य मंत्री श्री पीपी चौधरी ने  बेंगलुरू में कर्नाटक सरकार की मुख्य सचिव श्रीमती रत्ना प्रभा और बेंगलुरू पुलिस आयुक्त श्री टी सुनील कुमार के साथ बैठक कर कर्नाटक में राजस्थानी मूल के सभी समुदायों की समस्याओं के समाधान के लिए निर्देशित किया। श्री चौधरी ने बेंगलुरू पुलिस आयुक्त श्री टी सुनील कुमार को भवराराम देवासी हत्याकांड में शीघ्रातिशीघ्र अपराधियों की गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। गौरतलब है हाल ही में राजस्थानी मूल के युवक भवराराम देवासी की कुछ बदमाशों ने दिन-दहाड़े हत्या कर दी थी। इस घटना से राजस्थानी मूल के समस्त समुदायों के व्यापारियों और कर्मचारियों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है।

                श्री चौधरी ने इस हत्याकांड की निंदा करते हुए कहा है कि इस घटना से बेंगलुरू की जनता और मारवाड़ी समाज असुरक्षित महसूस कर रहा है। श्री चौधरी ने पुलिस आयुक्त से बेंगलुरू की चिक पेठ पर कड़े सुरक्षा इंतेजाम करने के लिए निर्देशित किया है। मृतक भवराराम देवासी गरीब परिवार से है और हाल में वह नौकरी पर लगा है ऐसे में उसके परिवार के भरण-पोषण के लिए श्री चौधरी ने मृतक के परिजनों को मुआवजा प्रदान करने की मांग की है

                श्री चौधरी ने कर्नाटक में वर्षों से निवास कर रहे मारवाड़ी समाज के लोगों को जाति प्रमाण-पत्र जारी करने के लिए प्रमुख सचिव को निर्देशित किया। इसके अलावा श्री चौधरी ने कर्नाटक राज्य में साहूकारी नियमों में संशोधन की मांग की। उन्होंने कहा है कि उनके संज्ञान में लाया गया है कि स्थानीय पुलिस साहूकारों को परेशान करती रहती है। इसलिए यहां के पाॅन ब्रोकर्स नियमों में संशोधनों की आवश्यता हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *