भीषण गर्मी में पक्षियों को राहत पहुंचाने के लिए दाना-पानी की गई व्यवस्था .

  सरथुर / बाली : देश में अभी कोरोना महामारी का प्रकोप चल रहा है, लोग अपने घरों में रहकर लोकडाउन का पालन करते हुए अपने और अपने परिवार को स्वस्थ रहने की कामना  कर रहे है।  वही दूसरी और बेजुबान पशु-पक्षि प्राणियों के जीवन रक्षा के लिए पशुप्रेमी आगे आरहे है।  
   एक कदम बेजुबान पशु पक्षीयों की और मुहीम के तहत  सरथुर में बीजेपी युवा मोर्चा नाडोल मंडल के उपाध्यक्ष प्रेमपुरी के सानिध्य में ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं के साथ मिलकर  व्यर्थ पड़े लोहे के टिन से पक्षियों के लिए परिंडे बनाकर लगा रहे हैं। भीषण गर्मी में पक्षियों को राहत पहुंचाने के लिए दाना-पानी की भी व्यवस्था की जा रही है। 
  भामाशाहो के सहयोग से  गांव में जगह जगह पर परिंडे लगाकर नियमित दाना-पानी उपलब्ध कराने का किया जा रहा है । युवाओं ने बताया कि भीषण गर्मी में जल संकट की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इस दौरान प्यास से पक्षियों की अकाल मौत न हो इसके लिए ग्रामवासियों के सहयोग परिंडे लगाए। 
   इस मुहिम को जारी रखने के लिए लोगों को अपने घरों की छतों व आस पास पेड़ पौधों पर परिंडे लगाने के लिए प्रेरित भी किया। 

   युवाओं ने बताया कि लोहे के परिंडे व चुग्गा पात्र बनाकर गांव के चौराहों व मुख्य स्थानों पर लगाकर लोगों को दाना-पानी डालने की जिम्मेदारी दी जा रही है। 
इस मुहिम में बड़ोद पंचायत  सरपंच गोविंद पुरी सरथुर, भामाशाह नरेंद्र भाई चौधरी, मीठा लाल श्रीमाली, कैलाश महाराज, बीजेपी वरिष्ठ कार्यकर्ता  हरीराम देवासी, गेनाराम  मेघवाल, चैनपुरी,  जबर सिंह, तेजाराम घांची, गजाराम  घांची,  तलसाराम हीरागर, मांगीलाल गर्ग, केसाराम मेघवाल एवं बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता चंपालाल घांची, फूलचंद गाछी, नरिंगा राम प्रजापत, भरत कुमार श्रीमाली, रामेश्वर श्रीमाली, भावेश श्रीमाली, अर्जुन श्रीमाली, विनोद पुरी,  शंभू पुरी, उमेदपुरी, जोगेश पुरी, मनसुख पुरी, प्रयाग पुरी, अश्विन पुरी, चेतन पुरी, महिपाल सिंह, चंपावत, भैराराम देवासी, रामलाल देवासी, देवाराम देवासी एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *