लगातार हो रही बारिश से बाढ़ जैसे हालात


   मुंबई में देर रात से लेकर सुबह तक तेज बरसात का दौर जारी होने से मुंबईकरों का  बुरा हाल है। ऐसे में सड़कों पर जगह-जगह बने गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं।  कुर्ला और नालासोपारा में भारी बारिश हुई है। ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। 
मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटों में कोलाबा 170.6 मिलीमीटर बारिश रेकॉर्ड की गई जो इस सीजन में सबसे अधिक है।मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार शाम को बारिश के तेज होने की संभावना है। साथ ही अगले 24 से 48 घंटों में यह और भी तेज हो सकती है 

    एक ओर जहां सड़कों पर पानी भरा होने से यातायात बाधित है, वहीं रेलवे स्काइवॉक्स पर भी जलभराव होने के कारण दफ्तर-कॉलेज जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। कुर्ला, नालासोपारा, ठाणे, अंधेरी, सायन, माटुंगा, धारावी, भिवंडी और कल्याण में सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। BEST बसों के रास्ते बदले गए और कुछ बसें बंद भी की गईं। 


    भारी बारिश के कारण ट्रेनें भी धीमी चल रही हैं। नाला सोपारा में ट्रैक्स पर 180 मिलीमीटर तक पानी होने के कारण उस पर ट्रैफिक रोक दिया गया है। बाकी लाइन्स पर ट्रेनें कम गति से चलाई जा रही हैं। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *