सावन में करे शिव को इन मंत्रो से प्रसन्न

सावन आते ही हर और शिव शिव सुनाई देता है, पूरा जग ही शिवमय हो जाता है, ऐसा लगता है मानो धरती पर साक्षात शिव अवतरित हो गए हो, रिमझिम बरसती पानी की बूंदे, मन को भाव विभोर कर देती है, अनायास ही मन शिव में रमने लगता है, ऐसा प्रतीत होता है, जैसे की स्वर्ग धरती पर आ गया हो.

हर तरफ आरती भजन व मंत्रोच्चार की धवनी कानो में पड़ती है, ऐसे में अगर आप भी शिव की आराधना करे तो आप का भी मनोवांछित फल शायद मिल जाए, लेकिन कौन सा ऐसा मन्त्र है, जिसका जाप करने से भोलेनाथ जल्दी ही आप पर कृपा करे. तो आइये जानते है शिव के उन मंत्रो के बारे में जो आपको जल्द ही शिव के पूजन में सहायक हो सकेंगे.

सबसे पहले वो मन्त्र जो सबसे आसान है, लेकिन उसकी महिमा अनंत है, इसे पचाक्षर भी कहते है, क्योकि ये पांच अक्षरों से बनता है.

ॐ नम शिवाय 

ये शिवजी का मूल मन्त्र है, जिसे आप कभी भी, कही भी बोल सकते है, साथ ही अगर मंदिर में शिव पूजा करते हुए, इसका जाप करे तो ये कई गुना अधिक फल प्रदान कर सकता है.

महाम्रत्युन्जय मंत्र

ॐ त्रयम्बक्म यजामहे सुगन्धित पुष्टिवर्धनम
उर्वारुकमिव बंधनान मृत्योर्मुक्षीय मामृतात

ये वो मन्त्र है जो म्रत्यु को भी पराजित करने में सफल रहा है, लेकिन इसके कुछ नियम है, जिसके अनुसार आपको इसे जपना होता है.

ऐसा शास्त्रों में लिखा है, की ये सब मन्त्र कई बार आपको मनचाहा फल पाने में, सहायता करते है, इन मंत्रो के बारे में अधिक और सही जानकारी के लिए की ये क्या फल देते है, और इन्हें कैसे मन्त्र जाप और पूजन करना चाहिए, इसके लिए इसके विशेषग्य से सलाह अवश्य ले.

#shivmantra #mantra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *